महाराष्ट्र के 80 फीसदी मरीजों में COVID-19 के लक्षण नहीं आ रहे नजर : CM उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को बताया कि राज्य के COVID-19 संक्रमित मरीजों में से 80 फीसदी मामले ऐसे आए हैं, जिनमें बीमारी के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं।

महाराष्ट्र के 80 फीसदी मरीजों में COVID-19 के लक्षण नहीं आ रहे नजर : CM उद्धव ठाकरे

अप्रैल 27, 2020

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को बताया कि राज्य के कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों में से 80 फीसदी मामले ऐसे आए हैं, जिनमें बीमारी के कोई भी लक्षण देखने को नहीं मिल रहे हैं। बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 7,628 मामले सामने आ चुके हैं। सरकार का दावा है कि उन्होंने अन्य राज्यों की अपेक्षा ज्यादा टेस्ट किए हैं इसलिए संक्रमितों की संख्या भी ज्यादा है। CM उद्धव ठाकरे ने कहा कि 80 फीसदी मरीजों में कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि इन लोगों को कैसे बचाया जाए।

इसके साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि हम इस महीने के आखिर तक कोई फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि 30 तारीख के बाद हम तय करेंगे कि आगे क्या करना है। शाम को इस विषय पर चर्चा होगी और जो भी होगा वो आपके सामने आ जाएगा। हम कुछ चीजें शुरू करने के पक्ष में हैं, जैसे कि डॉक्टर अपनी क्लिनिक शुरू कर सकेंगे, डायलेसिस सेंटर को भी अनुमति दी जाएगी। उन्होंने राज्य के लोगों को धीरज रखने की बात कहते हुए कहा कि कोरोनावायरस के खिलाफ हमारे पास लॉकडाउन के अलावा कोई और विकल्प नहीं है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि ऐसा नहीं होगा कि कोरोनावायरस अचानक से गायब हो जाएगा। इसके लिए लोगों को इम्यूनिटी बढ़ानी होगी इसके भी प्रमाण नहीं मिले हैं। लिहाजा हम लोगों की जिंदगी को खतरे में नहीं डाल सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि आप मास्क पहनकर ही घरों से बाहर निकलें। हम भीड़ जुटने की अनुमति नहीं दे सकते हैं। आप घरों पर ही व्यायाम करें और अगर आपको अपने भीतर किसी भी प्रकार के लक्षण नजर आएं तो उसे अनदेखा न करें तुरंत डॉक्टर की सलाह लें और जांच कराएं।

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App